ब्लड ग्रुप से जानिए व्यक्तित्व: O – blood group and personality

0
508

ओ ब्लड ग्रुप वाले लोग बी और एबी टाइप के व्यक्तियों के साथ सामंजस्य बिठाते हैं और उनके साथ विचार साझा करते हैं। इनका तालमेल बी और ओ ग्रुप वाले लोगों के साथ बेहतर होता है क्योंकि इस ग्रुप वाले व्यक्ति बुद्धिमान और ज्ञानी माने जाते हैं इसलिए एक ग्रुप के लोगों के साथ सामंजस्य बिठाना थोड़ा मुश्किल होता है।

ओ ब्लड ग्रुप के व्यक्तियों की चारित्रिक विशेषताएं

ओ ब्लड ग्रुप के व्यक्ति अपनी लीडरशिप क्षमता के लिए जाने जाते हैं। यह किसी भी स्थिति को अपने अनुकूल बना कर उससे बाहर निकलने में विश्वास रखते हैं। अपने विचारों में लचीलापन रखने के साथ-साथ यह दूसरों की बातों को भी मायने देते हैं और ओपन माइंडेड होते हैं। इनसे मेल बनाना आसान होता है और इसलिए इन्हें एक आप अच्छे पार्टनर के रुप में बेहतर पाते हैं।

ओ ब्लड ग्रुप के व्यक्तियों की ख़ासियत

इनकी सबसे बड़ी खासियत उनका आत्मविश्वास और मेहनतकश होना होता है। यह किसी भी कंपटीशन में पीछे नहीं रहते और अपनी ईमानदारी और आशावादी गुणों के कारण सफलता भी पाते हैं। यह गलतियों को माफ भी करना जानते हैं और खुद दोस्ती का हाथ बढ़ाते हैं, इच्छा शक्ति में मजबूत और उदार स्वभाव के होते हैं।

ओ ब्लड ग्रुप वालों की कमियां

यह लोग काफी आक्रामक स्वभाव के होते हैं और कभी-कभी गर्व की बजाए घमंड भी करने लगते हैं। इनका पूरा ध्यान खुद पर होता है और जिम्मेदारियों का निर्वहन करने में असमर्थ होते हैं। लोग मानते हैं कि यह सच्चे नहीं होते और अपने जुनून के कारण कई बार जल्दी विचलित भी हो जाते हैं।

सामाजिकता कार्यकुशलता और प्रेम संबंधों में आचरण सामाजिक दृष्टिकोण

इस ग्रुप के व्यक्ति अच्छे दोस्त साबित होते हैं और साथी हर चीज में सबसे पहले क्रियान्वित होते हैं। यह जिद्दी बिल्कुल भी नहीं होते और दूसरों की बातों का ख्याल रखते हैं। यह लोग न्याय प्रिय होने होने के साथ-साथ विचलित जल्दी होते हैं। इन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद होता है और हर जगह खुद को प्रदर्शित करने से नहीं चूकते।

कार्यकुशलता

यह लोग अपने काम को बहुत तत्परता के साथ करते हैं और सफल होने के लिए कुछ भी करने को तैयार होते हैं, हालांकि यह बहुत परिश्रमी होते हैं पर साथ ही किसी भी चीज से जल्दी बोर भी हो जाते हैं और कुछ नया ढूंढने लगते हैं।

प्रेम संबंध मैं आचरण

यह लोग जो भी करते हैं पूरे दिल से करते हैं यह चीज उनके प्रेम संबंधों में भी लागू होती है। यह आपको बेहद प्रेम करते हैं पर साथ ही बदले में उतना ही प्यार चाहते हैं इसलिए अगर आप ओ ब्लड ग्रुप वालों से संबंध रखते हैं तो उनका भी पूरा ध्यान रखें। वह निश्चय ही अच्छे जीवनसाथी साबित होते हैं।

सबके साथ मेलजोल

ओ ब्लड ग्रुप वाले लोग किसी के साथ भी सामंजस्य बैठाना जानते हैं यह दूसरों के मन और विचारों का ख्याल रखते हैं और इसलिए ध्यान रखते हैं कि सिर्फ अपनी तरह से काम न करके, ये दूसरों को दूर न करें। ए टाइप के व्यक्तियों के साथ एक काम को तनावपूर्ण बनने से रोकते हैं। इन लोगों को सामाजिकता में विश्वास होता है और इसलिए इन्हें बी और एबी और अपने ग्रुप वालों के साथ मौज मस्ती करना पसंद होता है, पार्टीज और सामाजिक मेल-मिलाप के मौके कभी नहीं छोड़ते।


blood type personality,blood type personality theory,blood group se jane bhavishya,blood group se related question,blood group se swabhav,blood group se jane nature,blood group same hone se kya hota hai,blood group in hindi,health tips in hindi video,free hindi advice

कमेंट करें

अपनी कमेंट यहाँ लिखे
यहा आपका नाम लिखे