पति की इन हरकतों पर पत्नियों को आता है गुस्सा

0
260

पुरुष इस बात से अक्सर दुविधा में पड़ जाते हैं कि उनके पार्टनर के मन में क्या चल रहा है। महिलाओं को क्यों किसी बात पर गुस्सा आ रहा है या किस बात को लेकर उन्हें आप पर प्यार आ रहा है, इस बात को समझना काफी मुश्किल होता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में बताएंगे जिनसे आप इस बात को बेहतर समझ सकते हैं कि महिलाओं की गुस्सा होने का क्या कारण हो सकता है-

दोस्तों के साथ हॉलीडे ट्रिप प्लान करना

हर पत्नी की यह अपेक्षा होती है कि छुट्टी के दिन उसका पति उसको और उसकी फैमिली को टाइम देगा पर कई बार जब पति अपने दोस्तों के साथ छुट्टियों के दिन घूमने निकल जाते हैं, तो ऐसे में पत्नियों का गुस्सा होना आम बात है और यह स्वाभाविक रूप से सही बात है, क्योंकि किसी भी व्यक्ति के लिए उसकी फैमिली सर्वोपरि होती है और ऐसे में अपने बच्चों और पत्नियों को समय देखकर आप अपने मित्रों के साथ हॉलिडे ट्रिप प्लान करेंगे, तो ऐसे में कोई भी पत्नी क्रोधित हो सकती है।

घर के खाने को ना कहना

हर ग्रहणी की यह कोशिश होती है कि वह अपने पति के लिए बेहतर से बेहतर भोजन बनाएं लेकिन जब उनके पति अच्छे से खाना नहीं खाते और कभी-कभी खाना खराब भी हो जाता है, तो यह उनके गुस्से का कारण बनता है। इसके साथ ही कई बार पति बाहर खाकर आते हैं और धीरे-धीरे बाहर खाने की आदत डाल लेते हैं, तो यह स्थिति भी किसी भी पत्नी के लिए झुंझलाहट का कारण बन जाती है।

दूसरी औरतों की सुंदरता का बखान करना

यह बात किसी भी पत्नी को नागवार गुजरती है कि उनका पति अक्सर किसी और औरत की तारीफ करें। अपनी पत्नी के अलावा बाकी सारी औरतों में खूबसूरती ढूंढने की कोशिश करें जो उनके लिए क्रोधित होने का एक मुख्य कारण हो सकता है।

आर्थिक स्थिति बदहाल होना

आजकल की महंगाई में आर्थिक स्थिति का अच्छा होना बहुत महत्वपूर्ण माना गया है और इसीलिए कई बार जब घर खर्च के लिए भी उनका पति पैसे नहीं जुटा पाए और महिलाओं को बार बार हर चीज के लिए उनसे मांग करनी पड़े, तो पत्नियों को बहुत गुस्सा आता है। ऐसे में कुछ लोगों को अपनी जिम्मेदारी का एहसास भी नहीं होता जो उनके लिए आग में घी डालने जैसा काम हो जाता है।

अक्सर पत्नी की कमी निकालना

जब भी आप अपनी पत्नी की कमियों को बार-बार दोहराते हैं तो उनका गुस्सा होना स्वाभाविक है, ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी पत्नी अपने पति के लिए अच्छा करने की कोशिश करती रहती हैं पर उसके बाद भी पुरुष उनकी कमियां गिनाने में लगे रहते हैं, इसलिए यह मानसिकता रिश्तो में कलह का कारण बनती है। अगर आप चाहते हैं कि आपकी पत्नी खुश रहे, तो उनकी कमियों को नजरअंदाज करना सीखिए।

उनको समय ना देना

हर पत्नी अपने पति से अपेक्षा करती है कि वह उसको अच्छा समय दें। उससे बात करें, उसकी दिनचर्या और उसकी परेशानियों को समझें, इसके साथ ही वह चाहती है कि वह अपने बच्चों को भी समय दें और छुट्टी के दिन ऐसा करना भी चाहिए। यदि ऐसे में उनका पति सिर्फ सो कर छुट्टियां बिता दे तो पत्नी को गुस्सा आ जाता है।

पराई औरत की तारीफ

जब आप अपनी पत्नी को छोड़कर किसी और की तारीफ उसके ही सामने करते हैं तो किसी पत्नी को गुस्सा आना स्वाभाविक है। जब भी वो आपके साथ बाहर जाती हैं, तो अपनी तरफ से सजने देखने की पूरी कोशिश करती हैं। ऐसे में बाहर भी उनको छोड़कर किसी और महिला की तारीफ करने लगते हैं तो यह आपके बीच निश्चय ही झगड़े का कारण सकता है। इसी रवैया के मद्देनजर आप कहीं बाहर हैं, तो वह आपके साथ लड़ाई करने के बजाए डांटने लगती हैं और आग बबूला हो जाती हैं।


पत्नी को बात बात पर आता है,patni ko gussa kyon aata hai,wife angry at husband,why wife angry with husband,angry wife india,patni ka gussa kaise shant kare,patni ka gussa kam karne ke upay,health tips in hindi video,free hindi advice

कमेंट करें

अपनी कमेंट यहाँ लिखे
यहा आपका नाम लिखे